The Audi A8 L TFSI e plug-in hybrid (2020 Best from the back seats

The Audi A8 L TFSI e plug-in hybrid (2020 Best from the back seats

वापस जब हमने 2017 में ऑडी ए 8 की समीक्षा की, तो शायद यह सबसे अधिक तकनीकी-पैक कार थी जिसे हमने देखा है। इतना कि हमने सोचा कि वह स्पर्श नियंत्रण के साथ बहुत कुछ करने की कोशिश कर रही है। हालांकि, तीन साल बाद, ऑडी के अधिकांश प्रतियोगियों ने ऐसे पहलुओं की नकल की। क्योंकि ए 8 कई मामलों में, अपने समय से आगे था।

Advertisements

यहां हम 2020 में ऑडी ए 8: “ई” संस्करण के विकास के साथ हैं, यह दर्शाता है कि यह एक अतिरिक्त हाइब्रिड इंजन है। संभवतः सबसे अधिक संभावना है कि आप एक विद्युतीकृत ऑडी बेड़े में उम्मीद करेंगे – वी 8 विकल्पों की पेशकश के अपने पिछले इतिहास को देखते हुए – लेकिन इस लंबे व्हीलबेस मॉडल में उपलब्ध अंतरिक्ष की भारी मात्रा को देखते हुए (इसलिए नाम में ‘एल’ शब्द) बहुत जगह है। कुछ शक्ति के लिए। बैटरी। एक बार फिर, यह अपने मानकीकरण से पहले भविष्य की तकनीक को दर्शाता है

ऑडी ए 8 एल टीएफएसआई ई के पिछले दरवाजे खोलें और इसे प्रभावित नहीं करना असंभव है। यह एक चालक रहित कार है। कार्यकारी प्रकार की कार एक कार जो अंतरिक्ष और आराम से समझौता नहीं करती है।

उन रियर सीटों से, आपकी उंगलियों पर नियंत्रण की एक सरणी होती है, टैबलेट जैसी प्रणाली के लिए धन्यवाद जो पीछे की सीट में ऑडी को रिमोट कंट्रोल कहती है। 8 ” टचस्क्रीन पैनल केंद्र आर्मरेस्ट में रहता है – बस जगह में नहीं रखा जाता है, क्योंकि इसे रिलीज बटन दबाते समय संभाला जा सकता है।

आप मूड लाइटिंग, स्टीरियो कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल लाइटिंग (सटीक के लिए एलईडी डायरेक्शनल लाइट्स), सीट वार्मर या अधिक कर सकते हैं – यह सब आपकी उंगलियों पर है।

इसने ए 8 रियर सीट को पहियों पर प्रथम श्रेणी के सूट की तरह अधिक बनाया – आंतरिक विस्तार की प्रचुरता को अवशोषित करने से पहले – जिसमें लकड़ी की फिनिश और आरामदायक चमड़े की सीटें शामिल हैं। हेडरेस्ट से जुड़े दो फ़्यूज़ भी हैं – यदि आप अतिरिक्त नकद भुगतान करना चाहते हैं।

इस समीक्षा के लिए, लेकिन निश्चित रूप से हमने अपना 99 प्रतिशत समय ड्राइवर की सीट पर बिताया। यह उन रियर सीटों के सभी आराम प्रदान करता है, लेकिन कभी-कभी डिजिटल डिस्प्ले की चौड़ाई आपको एक चालक की तुलना में एयरलाइन पायलट की तरह महसूस करती है।

ए 8 में डैशबोर्ड वाहन की पूरी चौड़ाई के चारों ओर घूमता है, और लगभग स्थिति में तैरता है, जबकि दो बड़े स्पर्श पैनल ठीक केंद्र सुरंग में एकीकृत हैं। सब कुछ एक टुकड़े के रूप में दिखाई देता है, किसी को भी knobs और बटन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और यहां तक ​​कि एयर कंडीशनिंग vents दृश्य से छिपे हुए हैं – वे केवल इलेक्ट्रॉनिक रूप से अपने कवर को रास्ते में स्लाइड करते हैं। बाहर निकलने से खुद को प्रकट करें।

हालांकि इन स्क्रीन में विकल्पों की एक पूरी होस्ट तक पहुंच है, आप उपयोग के आसानी के लिए एक विशिष्ट आइकन दबाकर और साइड पैनल पर खींचकर अपने अनुभव को अनुकूलित कर सकते हैं। इसके अलावा, मुख्य कार्यों में से कुछ – ड्राइव चयन (ऑटो, आराम, खेल और व्यक्तिगत के लिए), कर्षण नियंत्रण, खतरे के संकेत, और सामने / पीछे मांगने वाले – स्थायी रूप से टचस्क्रीन के नीचे स्थित होते हैं, जिससे आपको पता चलता है। जाऊँगा। हमेशा जहां वे होते हैं।

मूल रूप से कुछ हद तक व्यस्त पाया गया, अब यह दूसरी प्रकृति की तरह लगता है। और इन स्क्रीनों के प्रति हैप्टिक प्रतिक्रिया – एक फोन को हिलाने की तरह – इतनी चतुराई से न्याय किया जाता है कि यह विश्वास करना मुश्किल है कि आप एक भौतिक बटन के साथ खेल रहे हैं।

जब आधुनिक A8 सड़कों पर हिट हुआ, तो उसने पिछली पीढ़ियों की तुलना में V8 इंजन के बड़े विकल्प खो दिए, और इसके बजाय 3-लीटर V6 (वैसे भी यूके के बाजार के लिए चुना गया); साइड नोट: इसमें एक अधिक हास्यास्पद W12 विकल्प है)। यह वही 3-लीटर हाइब्रिड मॉडल है, सिवाय इसके कि आपको एक बार चार्ज करने पर 29 मील की दूरी तक प्रोपेल करने के लिए अतिरिक्त विद्युतीकरण मिलता है।

यह बहुत माइलेज की तरह नहीं लग सकता है, लेकिन ईंधन पर भारी कार के लिए, यह खपत में बड़ा बदलाव कर सकता है। यह एक उत्सर्जन लाभ भी है, निश्चित रूप से, एक कदम से वार्षिक कार कर को 146 ग्राम CO2 प्रति किलोमीटर कम करना – मतलब, गैर-संकर समकक्ष (158 ग्राम पर) की तुलना में ब्रिटेन में यह वार्षिक लागत का आधा है / किमी) से कम है। इस उदाहरण के लिए £ 540)।

कई प्लग-इन संकरों के विपरीत, ए 8 को ईवी मोड में रखना संभव है, केवल राजमार्ग गति पर शक्ति के लिए समर्थन के साथ। यदि आप बहुत अधिक बैटरी की मांग करते हैं, तो आपको पूरी रेंज नहीं मिलेगी, लेकिन हम 27 मील प्रति चार्ज के करीब थे। हमने घर पर एक दीवार आउटलेट में प्लग किया, जो बैटरी को फिर से भरने के लिए कुछ घंटों का समय लेता है – कभी भी सबसे तेज़ नहीं, लेकिन यह अभी भी काफी तेज़ है। यहां तक ​​कि तीन-पिन प्लग भी चार घंटों के भीतर बैटरी को फिर से भर देगा।

A8 ब्रेकिंग से भी शक्ति प्राप्त करेगा, इसलिए यह पूरे ड्राइविंग में बैटरी की संभावित सीमा को व्यापक बनाने में मदद करेगा। वास्तव में, यहां की प्रणालियां आपको सलाह देंगी कि कब अपने पैर को पेडल से दूर ले जाएं – अपने पैर के एकमात्र पर “दस्तक” की दोहरी सनसनी के साथ – सब कुछ सबसे अच्छे क्रम में रखने के लिए।

एक गैसोलीन इंजन के साथ संयुक्त, आपको 100 से अधिक mpg परेशानी-रहित मिलेगा, जो इतने बड़े, भारी, लंबे व्हीलबेस वाहन के लिए काफी प्रभावी है। ड्राइविंग के हमारे सप्ताह के दौरान, सड़क पर घंटों और मील के बाद एक पेट्रोल स्टेशन पर जाने का खतरा नहीं बन गया।

परीक्षण ड्राइव के रूप में, A8 LE पूर्वानुमान योग्य है। यह पॉलिश और चिकनी है, लेकिन जब आप चीजों को चारों ओर धकेलते हैं, तो उस बड़े शरीर से कुछ अपरिहार्य टक्कर होती है। यह एक लंबी-चौड़ी चीज़ है: यह वास्तव में सड़क पर बड़ा लगता है, और इसकी हवेली में (या शायद बहुत विशाल जगह में नहीं) पार्क करने के लिए बहुत लंबा है)।

जो हमें ए 8 ई में सुरक्षा प्रणालियों के लिए सटीक रूप से लाता है, जिसमें एक स्टैक है। यह वह पार्किंग स्थल है जिसकी आपको वास्तव में आवश्यकता होगी – ऑडी 360 ° कैमरा एआई पार्किंग पायलट सीटू में वाहन के 3 डी मॉडल (इसके परिवेश सहित) पर काफी सटीक स्क्रीन शूट करता है, जो बिना टकराए लंबे समय तक पार्किंग के लिए उपयोगी है। फुटपाथ पर।